Facebook

ग्राहक की जुबानी

Ranjeev Ranjan

रंजीव रंजन

पाटलिपुत्र (बिहार)

“मैं 5 वर्षों से महिंद्रा फायनांस से जुड़ा हुआ हूं. मैंने पहली बार 2013 में महिंद्रा फायनांस से लोन लिया था जो बैंकों की तुलना में मेरे लिए बहुत सुविधाजनक था. डॉक्‍यूमेंटेशन बहुत कम है और संवितरण बहुत तेज है. यहां तक ​​कि जब मैं समय पर ईएमआई का भुगतान नहीं कर पाता हूं, तो वे ईएमआई एकत्र करने के लिए हमारे यहां एक एक्‍जिक्‍यूटिव भेजेंगे. स्टाफ (कर्मचारी) व्‍यवहार करने में मित्रवत हैं. इस सबके कारण, मैंने 2016 में फिर से एक लोन लिया. मैंने लिए गए दोनों लोनों को चुका दिया है और अब मैं उनसे तीसरा लोन लेने की योजना बना रहा हूं."

Kundan Kumar

कुंदन कुमार

मुज़फ्फरपुर (बिहार)

"मैं महिंद्रा फायनांस के उत्‍पाद (प्रोडक्‍ट) और सेवाओं से पूरी तरह से संतुष्ट हूं. मैं एक प्री-ओन्‍ड वैगनआर के लिए लोन लेने के विकल्पों की तलाश कर रहा था. मुझे एक परिचित से महिंद्रा फायनांस के बारे में पता चला. महिंद्रा फायनांस वित्‍तीय रूप से अधिक व्यावहारिक विकल्प लगा, अत: मैंने इस दिशा में कदम आगे बढ़ाया. मैं महिंद्रा फायनांस द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता से पूरी तरह से संतुष्ट हूं. अगर मुझे किसी और लोन की जरूरत होगी, तो मैं निश्चित रूप से महिंद्रा फायनांस के पास जाऊंगा."

Kailash Yadav

कैलाश यादव

चंडीगढ़

"महिंद्रा फायनांस से अब तक 4 वाहनों को फाइनांस किया। सेवाएँ बहुत अच्छी हैं। और कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है, अधिकारी हमारे यहाँ ईएमआई लेने आ जातें हैं। समय पर एनओसी प्राप्त हुई । ब्याज की दर भी बहुत अच्छी है। भविष्य में कोई भी वाहन लोन के लिए महिन्द्रा फायनांस को ही संपर्क करना पसंद करेंगे ।"

Khalid

खालिद

मेरठ (उत्‍तर प्रदेश)

"मैं पिछले 2 साल से महिंद्रा फायनांस से जुड़ा हूं. महिंद्रा फायनांस का सुझाव मेरे रिश्तेदार द्वारा दिया गया था. दूसरों की तुलना में महिंद्रा फायनांस की ब्याज दर कम है. मैं महिंद्रा फायनांस के स्‍टाफ से बहुत खुश हूं. एक बार जब मेरे परिवार में कुछ संकट था और मैं ईएमआई का भुगतान नहीं कर सका, तो मैंने उन्हें इसकी जानकारी दी और स्‍टाफ द्वारा कोई मुद्दा नहीं उठाया गया. यहां तक ​​कि अगर मुझे ईएमआई का भुगतान करने में देर हो रही है, तो उनके मित्रवत स्‍टाफ उसे लेने के लिए घर आते हैं."

Rohit Kumar

रोहित कुमार

चंडीगढ़

"मैंने कार खरीदने के लिए 2.5 साल पहले महिंद्रा फायनांस से लोन लिया था। लोन डिस्बर्समेन्ट प्रक्रिया बहुत तेज है। संवितरण में केवल 3 दिन लगे। शाखा में मेरा अनुभव अच्छा रहा, मुझे ईएमआई भुगतान के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है, जिससे मेरे समय और परेशानी की बचत होती है। मैं एमएफ के साथ अपने अनुभव से बहुत खुश हूं।"

Varun Kumar Jha

वरुण कुमार झा

दिल्ली

"मैंने अपने व्यवसाय के लिए जेनसेट के लिए 2-3 साल पहले महिंद्रा फायनांस से लोन लिया था। यह महिंद्रा फायनांस से लिया गया तीसरा लोन है। लोन की आसान प्रोसेसिंग से मैं बहुत खुश हूँ । डिस्बर्समेंट भी बहुत तेज है।" एक प्रभावशाली शाखा नेटवर्क है जो मेरे पक्ष में काम करता है। मैंने बिहार से लोन लिया है और अब मैं दिल्ली शाखा में ईएमआई का भुगतान कर रहा हूं जो मेरे लिए सुविधाजनक है।"

Suresh

सुरेश

तमिलनाडु

"मैं सुरेश हूं, मैं एक कृषक परिवार से हूं. जब मैंने अपना खुद का ट्रैवल बिजनेस शुरू करने के बारे में सोचा तो मैं असहाय था. महिंद्रा फायनांस ने आवश्यक लोन प्रदानकर मुझे सहारा दिया जिससे मैंने महिंद्रा टूरिस्टर खरीदा. जब ट्रैवल बिजनेस बढ़ना शुरू हुआ, मैं अपने परिवार के कृषि व्यवसाय पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहता था. मैं अपनी किस्त के भुगतान में हमेशा तत्‍पर रहता था जिसके कारण खुद महिंद्रा फायनांस ने मुझे ट्रैक्टर खरीदने के लिए एक और लोन दिया. मैंने किसी भी लोन की आवश्यकता के लिए अपने सगे-संबंधियों को महिंद्रा फायनांस की सिफारिश की है. महिंद्रा फायनांस के सहारे से, मेरे ट्रैवल और कृषि दोनों कारोबारों में काफी सुधार हुआ है. "

Govindan

गोविंदन

तमिलनाडु

"मैं एक कृषि पृष्ठभूमि से आता हूं; मैंने अपने दोस्त को एक ट्रैक्टर खरीदने के अपने इरादे के बारे में बताया. महिंद्रा फायनांस का एक मौजूदा ग्राहक होने के नाते उन्‍होंने मुझे ट्रैक्टर लोन के लिए कंपनी के पास भेजा. टीम ने लोन राशि का तुरंत भुगतान किया और एक सप्ताह के भीतर मुझे ट्रैक्टर मिल गया. ट्रैक्टर की मदद से मेरे आय स्तर में सुधार हुआ है. मैं अपनी चुकौती में शीघ्रता सुनिश्चित करता हूं. मैं आने वाले वर्ष में एक और ट्रैक्टर खरीदने की भी योजना बना रहा हूं और मैं इसके लिए महिंद्रा फायनांस को निश्चित रूप से प्राथमिकता दूंगा."

Ramesh

रमेश

तमिलनाडु

"मैं मासिक वेतन और न्यूनतम कमाई वाला एक ड्राइवर हुआ करता था. मैं हमेशा एक व्‍हीकल का मालिक होने का सपना देखता था और वह सपना महिंद्रा फायनांस के समर्थन से सच हुआ. मैंने एक हुंडई ईऑन खरीदा और एक मालिक कम ड्राइवर के रूप में अपना जीवन शुरू किया और मेरी आय में अब सुधार हुआ है. मैं अपनी किस्‍तों को चुकाने में तत्पर था और अच्छी प्रतिष्ठा के साथ अनुबंध को बंद कर दिया. मैं अपने व्‍हीकल पर पूर्व-अनुमोदित लोन के लिए भी पात्र हूं जो मुझे सुरक्षित महसूस कराता है."

Jomon Thomas

जोमन थॉमस

केरल

"मैं कुट्टयाड़ी कस्‍बे में एक दुकान चलाता था और मेरी पारिवारिक पृष्ठभूमि अच्छी थी. मैं हमेशा अपना एक घर होने का सपना देखता था, लेकिन वित्तीय संकट और अन्य परिस्थितियों के कारण, मैं अपने सपने को साकार करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं बचा सका. महिंद्रा फायनांस मेरे संकट की घड़ी में मेरे बचाव में आया और मेरे मौजूदा वाहन मारुति सुजुकी डिजायर वडी (Maruti Suzuki Dzire Vdi) पर एक टॉप अप लोन प्रदान किया, जिसकी सहायता से मैं अपना घर बना सका और सपने को साकार कर सका."

Sulaiman

सुलेमान

केरल

"मैं 2014 तक नादुवन्नूर में एक टैक्सी ड्राइवर सह मालिक था. मैंने महिंद्रा फायनांस से प्राप्‍त लोन से शेवरलेट टवेरा (Chevrolet Tavera ) खरीदा. परिवार में बडा भाई होने के नाते मेरे ऊपर बहनों की शादी की जिम्मेदारी थी. मैं कई स्रोतों से पैसे की तलाश में था, लेकिन किसी ने मदद नहीं की, यह वही समय था जब महिंद्रा फायनांस ने मेरे व्‍हीकल पर लोन दिया और मैं अपनी बहन की सगाई अच्‍छे तरह से कर सका."

Soumya Binu

सौम्या बिनु

केरल

"मुझे मेरे पिता के माध्यम से महिंद्रा फायनांस से मिलवाया गया है, जो पहले से ही महिंद्रा फायनांस के मौजूदा ग्राहक है। मैं केरल में एक व्यवसाय कर रहा हूं, जो अच्छा चल रहा था। लेकिन केरल में बाढ़ के बाद मेरा व्यवसाय काम होगया और जब मैंने महिंद्रा से संपर्क किया। मेरे पिता के पिछले लोन के ट्रस्ट और उनके द्वारा दी गई सेवा के आधार पर मुझे 3 जनरेटर के लिए लोन दिया गया और इसकी मदद से मेरा व्यवसाय शुरू हुआ और हम उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी एक्सपोर्ट कर रहे हैं।"

Balwantsingh Raulji

बलवंतसिंह राउलजी

गुजरात

"मैं वडोदरा में रहता हूं और एक कंपनी में मेंटेनेंस मैनेजर के रूप में काम करता हूं. 2017 में मैंने महिंद्रा फायनांस से एक लोन लिया. लोन बहुत जल्‍द और आसानी से संवितरित किया गया था. लोन की अवधि के दौरान किसी भी मुद्दे के मामले में, स्‍टाफ द्वारा आसान और त्‍वरित समाधान प्रदान किया जाता है."

Sanjay Bhimraoji Rahangdale

संजय भीमरावजी राहंगडाले

महाराष्‍ट्र

"मैं 2 से 3 साल से महिंद्रा फायनांस से जुड़ा हुआ हूं. महिंद्रा फायनांस से मुझे 2-3 दिनों में लोन की मंजूरी मिली और एक सप्ताह के भीतर संवितरण हुआ. मुझे व्यक्तिगत रूप से पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया जिससे लोन संबंधी संव्‍यवहार आसान हो गया. मैंने दूसरों को महिंद्रा फायनांस की सिफारिश की है और आगे भी करता रहूंगा."

Vaishnav Jain

वैष्‍णव जैन

गुजरात

"मैं 10-12 साल से महिंद्रा फायनांस से जुड़ हुआ हूं. मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा है. एक बार मेरे लोन की अवधि में, मैं व्यक्तिगत कारणों से 2 महीने के लिए ईएमआई नहीं दे सका और महिंद्रा फायनांस ने काफी उदारता दिखाई. मैं अब अपने व्‍हीकल के लिए पुनर्वित्त प्राप्त करने की योजना बना रहा हूं, मैं इसे केवल महिंद्रा फायनांस से लेने की योजना बना रहा हूं."

विजय वसंत गायटोंडे

विजय वसंत गायटोंडे

मुंबई

"मेरे पिता का दूध का व्यवसाय था और मैंने इसका विस्तार करते हुए आइसक्रीम और कुल्फी बनाने के व्यवसाय में जाने का फैसला किया। हालांकि, इसके लिए लोन मिलना आसान नहीं था। मैंने कई बैंकों के दरवाजे खटखटाए लेकिन मेरा मामला 3-4 महीने तक लंबित रहा।
तब मैंने महिंद्रा फायनांस से संपर्क किया। उन्होंने मेरी फैक्टरी का दौरा किया, मेरे दस्तावेज देखे और मात्र दस दिनों में मेरा लोन मंजूर कर दिया! आज मेरे कई उत्पाद भारत के सबसे बड़े ब्रांडों से मुक़ाबला कर रहे हैं "

श्वेता पाटिल

श्वेता पाटिल

पुणे

"मैंने एक मशीन, एक ऑपरेटर और केवल पांच क्रैंकशाफ्ट मशीनिंग क्षमता के साथ शुरुआत की, फिर हमने एक अग्रणी कार निर्माता के साथ एग्रीमेंट किया जिसके तहत हमें मशीनों की एक स्वचालित लाइन स्थापित करना था।
इसके लिए, मुझे भारी-भरकम पूंजी की आवश्यकता थी। यही वह समय था जब मैंने महिंद्रा फायनांस से संपर्क किया। उन्होंने मेरे कारोबार का पूरी तरह से अवलोकन किया और मेरी ज़रूरत के अनुरूप एक प्लान तैयार किया। लोन मिलने के बाद से मेरी कंपनी की उत्पादन क्षमता चार गुना बढ़ गई है, और यह नवीनतम तकनीक से लैस है जिससे मुझे बाजार में बढ़त मिली है। "

रमापति मिश्रा

रमापति मिश्रा

गुड़गांव

"मेरे लिए लोन ले कर व्यापार का विस्तार करना दूर का सपना था। इंजीनियरिंग और ऑटो पार्ट्स में काम करते हुए, मुझे दो सीएनसी मशीनों के लिए पैसों की आवश्यकता थी। कोई भी बैंक मुझे लोन देने के लिए तैयार नहीं था और जो देने के लिए तैयार थे वे बहुत ज्यादा ब्याज मांग रहे थे।
तब मैंने महिंद्रा फायनांस की टीम से संपर्क किया। उन्होंने मेरे व्यवसाय की विस्तार से जांच-परख की और कुछ संदर्भ जांच के बाद उन्होंने मुझे लोन दे दिया। "

रत्नाभाई भारवाड़

रत्नाभाई भारवाड़

वड़ोदरा

"मैं पिछले 15 सालों से डेयरी व्यवसाय में हूं। मैं हर महीने लगभग 30,000 रुपये कमाता हूं और आज की तारीख में, मैंने अपने कारोबार के लिए लोन पर दो महिंद्रा पिकअप पर लिए हैं। महिंद्रा फायनांस के साथ अब तक का मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा है। महिंद्रा फायनांस के अधिकारी बहुत मददगार रहे हैं, और मुझे कभी भी लोन के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ा। इसके अलावा, मेरी वित्तीय स्थिति पर विचार करते हुए उन्होंने मेरे लोन अवधि को छह साल तक बढ़ा दिया और जुर्माना शुल्क भी कम कर दिया।
लोन लेने से पहले, मैं बाइक पर दूध की सप्लाई करता था। लेकिन जैसे जैसे कारोबार बढ़ता गया, दूर-दराज के गांवों में मेरे लिए दूध की सप्लाई करना कठिन हो गया। तब मैंने महिंद्रा पिकअप खरीदने का फैसला किया और लोन के लिए महिंद्रा फायनांस से संपर्क किया। उन्होंने तुरंत मेरी ज़रूरत को समझा, और मुझे शीघ्र लोन प्राप्त करने में मदद की। पिकअप आने के बाद, मेरा कारोबार पांच गुना बढ़ गया और तब से जबरदस्त गति से बढ़ रहा है। वास्तव में, अब मैं अच्छी कमाई कर रहा हूं, तो मेरी एक कार खरीदने की भीइच्छा है और फिर कुछ सालों बाद गृह लोन भी लेना चाहूँगा।
अब जब लोग मुझसे लोन के बारे में सुझाव मांगते हैं, तो मैं हमेशा एक ही नाम की सिफारिश करता हूं, और वह है - महिंद्रा फायनांस। "

सूर्य नारायण

सूर्य नारायण

हैदराबाद

मैंने आठ साल तक एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम किया है। 2004 में, मैंने नौकरी छोड़ दी और कुछ दोस्तों के साथ मिलकर सब कॉन्ट्रैक्टिंग शुरू कर दिया। तीन साल बाद, मैंने कारोबार को बढ़ाने का फैसला किया। तब मैंने महिंद्रा फायनांस से ट्रांसपोर्टेशन और मार्केटिंग उद्देश्यों से वाहन खरीदने के लिए वाणिज्यिक वाहन लोन लिया। जल्द ही, मेरा साझेदारी फर्म बढ़ने लगा क्योंकि क्योंकि मैं अब ज्यादा ग्राहकों तक पहुँचने और उन्हें बेहतर सेवा देने लगा था।
2009 में, मैंने अपनी खुद की कंपनी शुरू की और मुझे एक और वाहन खरीदने की जरूरत पड़ी। हमारे अच्छे संबंधों को ध्यान में रखते हुए, मैंने एक और वाणिज्यिक वाहन के लिए महिंद्रा फायनांस से लोन लेने का फैसला किया।
कुछ साल पहले, मैं सिर्फ एक साधारण कर्मचारी था। आज, मेरी कंपनी, प्रणति इंजीनियरिंग सर्विसेज 200 से अधिक प्रेरित व्यक्तियों का एक परिवार है। अब मैं कंस्ट्रक्शन सर्विस में विस्तार करना चाहता हूं और सब-कॉन्ट्रैक्टर से कॉन्ट्रैक्टर बनकर आगे बढ़ना चाहता हूं। हूं। मेरे मित्रों और महिंद्रा फायनांस जैसे संगठनों का बहुत बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मेरी क्षमता में विश्वास दिखाया और मुझे जिंदगी में आगे बढ़ने में मदद की। "

एस के रब्बानी

एस के रब्बानी

हैदराबाद

"मैं छह साल तक मुंबई में एक टैक्सी ड्राइवर था। लेकिन पैसे की सख्त ज़रूरत ने मुझे अपनी मातृभूमि छोड़ने और सऊदी अरब जाने के लिए मजबूर किया। मैंने वहाँ निजी कार चालक के रूप में काम किया और अच्छी कमाई की । लेकिन मेरे लिए, पैसा मेरी अपनी मातृभूमि में काम करने की खुशी की जगह नही ले सकता था।
पांच साल बाद, मैंने घर लौटने का फैसला किया। 1 लाख रुपये की अपनी बचत के साथ मैंने हैदराबाद में कबाड़ का कारोबार शुरू किया। लेकिन यह कारोबार नहीं चला और मेरा पूरा पैसा डूब गया। मेरा आत्मविश्वास कम हो गया और मैंने वापस एक सामान्य टैक्सी ड्राइवर की नौकरी शुरू कर दी। लेकिन कहीं दिल में मुझे लगता था कि जो लोग कोशिश करते हैं वे कभी असफल नहीं हो सकते।
जो भी मैंने टैक्सी ड्राइवर के रूप में कमाया था, उससे में मैं 30,000 रुपये बचाने में कामयाब रहा। इसका उपयोग करके, मैंने अल्फा लोड खरीदने के लिए महिंद्रा फायनांस से तिपहिया वाहन लोन लिया। और उसी के कारण आज मैं एक वाहन का मालिक बन गया हूं। तब से, मेरी आय काफी बढ़ गई है और इस तरह समाज में मेरा सम्मान भी बढ़ गया है। आज, मैं अपने आप में ज्यादा आत्मविश्वास महसूस करता हूं|
अपने देश में 'आगे बढ़ने' में मेरी मदद के लिए, मैं महिंद्रा फायनांस का आभारी हूं। "

मोहम्मद बशीर

मोहम्मद बशीर

हैदराबाद

"मैंने 10 साल की उम्र में गैरेज में काम करना शुरू किया, और मैकेनिक के रूप में काम करते हुए बड़ा हुआ। फिर एक दिन, एक बजाज 3-व्हीलर मरम्मत के लिए आया। मैंने इसे खरीदने का फैसला किया। फिर, मैंने अपने रिश्तेदारों से पैसे उधार लेकर और कुछ अपनी बचत के पैसे मिलाकर वह गाड़ी खरीद ली। मैंने उस वाहन को लगभग छह से सात साल तक इस्तेमाल किया, लेकिन चूंकि यह पुराना था, इसलिए उसे मेन्टेन करने में बहुत पैसा चला जाता था। मैंने उसे वापस बेच दिया और कुछ समय के लिए ड्राइवर का काम करने लगा ।
जब महिंद्रा फायनांस 100% फायनांसिंग देने लगा, तो मुझे बहुत तसल्ली हुई कि अब मैं नयी गाड़ी ले सकता हूँ। तिपहिया लोन के साथ, मैंने केवल 13,000 रुपये का डाउन पेमेंट दे कर नयी अल्फा खरीदी। आज, महिंद्रा फायनांस के सपोर्ट और अपनी कड़ी मेहनत से मैं इतना कमा रहा हूँ जिससे मैं 6,500 रुपये की ईएमआई आसानी से चुका पाऊँ।
और भले ही मैं अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहताहूँ, लेकिन समस्या यह है कि ड्राइवर आसानी से उपलब्ध नहीं हैं। महिंद्रा फायनांस ने उन सभी को सफल व्यवसायियों में बदल दिया है! "

राम प्रजापत

राम प्रजापत

सांगानेर

"मेरी पत्नी और बच्चे हमेशा मुझसे शिकायत करते थे कि अन्य रिश्तेदारों के पास कार है, और हमारे पास नहीं हैं। मै ठहरा मामूली आय वाला एक साधारण पेट्रोल अटेंडेंट, मेरे लिए कार खरीदना एक तरह से असंभव था। लेकिन मैं उनकी आंखों में निराशा देख नहीं सकता था।
इसलिए, मैंने मारुति के शोरूम में कारों के बारे में पूछा, और यह भी जानने की कोशिश कि क्या वे मुझे किसी कार लोन स्कीम के बारे में बता सकते हैं। लेकिन मुझे हमेशा यह डर था कि मेरी आय और उपलब्ध दस्तावेज मुझे लोन लेने के लिए कभी भी पर्याप्त नहीं होंगे। तब डीलर ने मुझे महिंद्रा फायनांस से परिचय करवाया। एम एम एफ एस एल ने मुझे न केवल लोन दिया, बल्कि इसे नकद में भुगतान करने के विकल्प के साथ पांच साल की लंबी लोन-अदायगी अवधि भी प्रदान किया।
मैंने लोन लेने का फैसला किया और मारुति 800 खरीदा। तब से, मैं अपने परिवार के साथ छुट्टियों पर जाने लगा हूँ और अपनी कार से सामाजिक समारोहों जैसे कि शादी, दीवाली आदि में भी जाता हूं।
आज, मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मेरा परिवार खुश है। आखिरकार, अब हम भी दूसरों की तरह कार रखने की खुशी का आनंद ले रहे हैं - मेरे परिवार की चाहतों को पूरा करने में मेरी मदद करने के लिए महिंद्रा फायनांस को धन्यवाद! "

Krishna

Krishna

Jhajjar

"I was an ordinary labourer working in a brick manufacturing plant. But I always wanted to start my own business of transporting goods. However, the major obstacle was getting finance to buy a tractor.
I approached various banks and other financial institutions and was informed that they do not offer refinance as a product. This is where Mahindra Finance came in and offered me a tractor loan without any hassles. Today, I'm my own boss and earning a respectable income. To be honest, Mahindra Finance has totally changed my life! In short, Mahindra Finance ne mujhe majdoor se malik bana diya."

भविनभाई गडिया

भविनभाई गडिया

राजकोट

"जहां तक मुझे याद है, मैं हमेशा अपने लिए एक घर खरीदना चाहता था। लेकिन मेरी स्थिति को देखते हुए, कोई भी मुझे लोन देने के लिए तैयार नहीं था। उस समय, मेरे पास एक छोटा सा फैब्रिकेशन वर्कशॉप था और मेरी सालाना कमाई सिर्फ 1.5 लाख रुपये थी। यही वह समय था जब एक दोस्त ने मुझे महिंद्रा फायनांस से परिचय करवाया। दस्तावेजी सत्यापन के बाद, मुझे तुरंत 4 लाख रुपये का लोन दिया गया। और लोन देने की पूरी प्रक्रिया शीघ्र और परेशानी मुक्त तरीके से संपन्न हुई।
मैं महिंद्रा फायनांस का वास्तव में बहुत आभारी हूं। मुझे लगता है कि आज उन्हीं के कारण मैं एक घर का मालिक बन पाया हूं। यह घर मेरे लिए वास्तव में भाग्यशाली रहा है। मेरा कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है। मेरी कमाई बढ़ने से मैं बिना किसी तनाव के लोन चुका पा रहा हूं। और यह सब कुछ महिंद्रा फायनांस द्वारा समय पर दिए गए मदद के बिना संभव नहीं हो सकता था। "

योगेश कौशल

योगेश कौशल

देवास

"मैं किराए के घर में रहता था लेकिन मेरे पास जमीन का एक बड़ा टुकड़ा था जिस पर मैं हमेशा एक छोटा किन्तु सुंदर घर बनाने का सपना देखा करता था। लेकिन मेरे पास पैसा नहीं था। इसलिए मैंने एम आर एच एफ एल से संपर्क किया और उन्होंने तुरंत मुझे अपना घर बनाने में मदद करने के लिए लोन मंजूर कर दिया। नए घर ने मेरे परिवार को बहुत खुशी दी है। मेरी पत्नी और बच्चे बेहद खुश हैं और मुझ पर गर्व करते हैं। "

मिरातून नेसाबीबी

मिरातून नेसाबीबी

बरासा

"मेरे पति ने महिंद्रा फायनांस के माध्यम से मारुति आल्टो खरीदा था। उस समय, कर्मचारियों ने हमें महिंद्रा लोन सुरक्षा उत्पाद के बारे में बताया था, जिसमें अगर मेरे पति को कुछ होता है तो लोन की देखभाल करने का वादा किया गया है।
परिवार में एकमात्र कमाई करने वाले सदस्य होने के नाते, उन्होंने फैसला किया कि हमें इस कवर को लेना चाहिए। एक साल बाद, जब अचानक मेरे पति का निधन हो गया तो हम सब गहरे सदमे में थे। तीन बच्चों की देखभाल करने के साथ-साथ, मैं लोन चुकाने की स्थिति में नहीं थी। मुझे कुछ सूझ नहीं रहा था कि क्या करना चाहिए । शुक्र है, महिंद्रा फायनांस ने उस समय कदम बढ़ाया और महिंद्रा लोन सुरक्षा दावा के निपटान में हमारी मदद की। उन्होंने हर चीज का ख्याल रखा और पूरा लोन माफ़ कर दिया गया। मैं महिंद्रा फायनांस के पूर्ण सहयोग के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहती हूँ । "

शरद पटेल

शरद पटेल

नासिक

"मैंने महिंद्रा फायनांस से व्यक्तिगत लोन लिया क्योंकि मैं अपने घर का जीर्णोद्धार कराना चाहता था। मुझे दिए जाने वाले लोन पर ब्याज दर की पेशकश बहुत कम थी। इसलिए मैंने इसे लिया, और मैंने लोन प्रक्रिया को शीघ्र और सहज पाया। पूरे घर की जीर्णोद्धार प्रक्रिया में मुझे कोई परेशानी नहीं हुई, और इसके लिए मैं महिंद्रा फायनांस को धन्यवाद देना चाहता हूँ ।"

एस सुभाष

एस सुभाष

नागरकोइल

"मैं पिछले छह सालों से महिंद्रा फायनांस का ग्राहक हूं और मैं उनकी सेवा से बहुत खुश हूं। मैं पहली बार 2004 में उनके पास तब गया था जब मैं अपनी दो एकड़ भूमि के लिए महिंद्रा ट्रैक्टर खरीदना चाहता था, जिस पर मैं धान पैदा करता हूं। स्थानीय डीलर ने मेरे लोन प्रस्ताव को महिंद्रा फायनांस में स्थानांतरित कर दिया।
तत्काल, उनके प्रतिनिधि सत्यापन के लिए मेरे यहाँआए, और मेरे आश्चर्य का ठिकाना न रहा जब मुझे थोड़े दिनों के भीतर लोन प्राप्त हो गया। उसके बाद जब मुझे चार नए ट्रैक्टर के लिए लोन लेना था तो मैं महिंद्रा फायनांस के अलावा किसी और के बारे में सोच नहीं सका। चूंकि उनके साथ मेरा अनुभव इतना अच्छा रहा है, इसलिए मैंने अपने क्षेत्र में कई परिचितों को महिंद्रा फायनांस से लोन लेने की सिफारिश की है। मैं महिंद्रा फायनांस का ग्राहक होने से बहुत खुश हूं और मुझे इस पर गर्व है। "

जसवंत सिंह

जसवंत सिंह

लखनऊ

"महिंद्रा फायनांस सिर्फ एक फायनांस नहीं है, बल्कि मेरे लिए एक समर्थन प्रणाली बनकर उभरा है। मैंने महिंद्रा फायनांस की मदद से तीन वाहनों के लिए रीफायनांस लिया है, साथ ही अपने कारोबार का विस्तार किया है। आज, मुझे अपने दोस्तों के बीच सही राय देने वाला व्यक्ति माना जाता है, और मैंने अन्य स्थानीय ट्रांसपोर्टरों को भी महिंद्रा फायनांस से संपर्क करने की सिफारिश की है। "

सलेमामद इब्राहिम नोड

सलेमामद इब्राहिम नोड

भुज

"I have a small business dealing in cattle feed. Before I approached Mahindra Finance, I used to purchase cattle feed from farmers and transport it via a three wheeler to a cattle camp, where I would sell the entire stock. It would earn me around Rs 7,000 – Rs 8,000, at that time.
Then I purchased a Bolero Pickup which was financed by Mahindra Finance. I must say, I got the loan very quickly, without any hassles. Since then, I have taken a top-up loan on the same vehicle along with a personal loan. My life has changed completely and my business has grown significantly. I now earn around Rs 20,000 – Rs 22,000 per month. My children go to good schools – something which I was not able to afford earlier. I have even purchased a plot, and all this has been possible only due to the support of Mahindra Finance. I am extremely grateful to them."

रेखा अर्जुन वाघ

रेखा अर्जुन वाघ

नासिक

"मैंने महिंद्रा फायनांस चुना क्योंकि उनकी कम ब्याज दरों ने मुझे आकर्षित किया। मैंने महिंद्रा फायनांस की तुलना अन्य वित्त कंपनियों से की है, और दूसरों की तुलना में इनके कर्मचारियों को अत्यंत पेशेवर और मददगार पाया है। वे कम ब्याज दरों पर ग्राहक की आवश्यकता के अनुसार लोन प्रदान करते हैं। उनके प्रतिनिधि हर महीने संपर्क कर मुझे अपने योजना अपडेट और ब्याज भुगतान तिथियों के बारे में याद दिलाते रहते हैं। "

श्री सरजीत भारद्वाज

श्री सरजीत भारद्वाज

भिवंडी

"मैं एक अंडरग्रेजुएट हूं, भिवंडी में खुद के फ्लैट में रहता हूं, और मैं मेसर्स सरजीत इंडस्ट्रीज नाम की एक कंपनी चलाता हूँ, जिसमें नालीदार बॉक्स बनानेवाली मशीन का निर्माण और सर्विसिंग होती है। यह मेरी अपनी कंपनी है जिसे मैंने 2011 में पंजीकृत कराया था। मेरे पिता ने मुझे इस व्यवसाय के बारे में उत्कृष्ट ज्ञान प्रदान किया है। वह 30 से अधिक वर्षों से दिल्ली में इसी व्यवसाय में हैं। मेरी कंपनी भिवंडी औद्योगिक क्षेत्र चोपंकी के उद्योग परिसर में स्थित है।
इससे पहले, मुझे अपने काम को आउटसोर्स करना पड़ता था। मांग बहुत अधिक थी लेकिन स्टॉक कम था। मैं कस्टमर की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता था । मैं आवश्यकता के अनुसार समय पर मशीन वितरित नहीं कर सकता था। इसके अलावा, मेरा कार्यालय, साथ ही आवासीय परिसर किराए पर लिए गए थे। मुझे बिजली कटने की स्थिति से बचने के लिए बैकअप के रूप में घर में सभी काम करने के लिए जेनसेट की भी आवश्यकता थी।
लोन प्राप्त करने के बाद, मैंने नवीनतम मशीनें और जेनसेट खरीदे जिससे मशीनों को बिजली की निर्बाध आपूर्ति मिल पा रही है। मेरा व्यवसाय 30 लाख से 3 करोड़ तक पहुंच गया। मेरे व्यवसाय का विस्तार हुआ है। नई मशीनों को लाने के बाद मेरी बिक्री और मार्जिन में सुधार हुआ और मुझे कामगारों पर कम पैसा खर्च करना पडा।
मैं आगे अपने व्यापार को राजस्थान और हरियाणा के अन्य क्षेत्रों में विस्तारित करने की योजना बना रहा हूं। मैं मशीनरी की क्षमता बढ़ाने की भी योजना बना रहा हूं। मैंने जब से अपना पहला लोन लिया तबसे बहुत कुछ बदल गया है। मेरे इस परिवर्तन के लिए मैं हमेशा दो शब्द कहूँगा - महिंद्रा फायनांस!

श्री राजेश बजाज

श्री राजेश बजाज

हांसी

"मैं मिठाई और डेयरी उत्पादों - पनीर, मक्खन, क्रीम, दही, मावा और देसी घी के उत्पादन और उनके थोक और खुदरा व्यापार के कारोबार में हूं। मैं अपने पिता, मां, पत्नी और दो बच्चों के साथ हांसी नाम के अपने गांव में रहता हूं। मेरी दुकान, मैसर्स बजाज कैटरर्स मलिक अस्पताल के पास में है। मैं इस दुकान को पिछले 12 सालों से किराए पर चला रहा हूं। मुझे अपने स्टॉक को सही तरीके से रखने के लिए गोदामों की आवश्यकता है। मेरे पिता 40 से अधिक वर्षों से छोले भटूरे की होटल चला रहे हैं और उन्होंने मुझे वह ज्ञान दिया है जो मेरे व्यवसाय के लिए आवश्यक है। मैंने 10 साल की उम्र में अपने पिता से कारोबार के बारे में जानकारी हासिल की।
लोन लेने से पहले, हम कई सालों से मिठाई और अन्य वस्तुएँ - पनीर, मक्खन, आदि हाथ से बनाते थे। मैं अपने कारीगरों पर निर्भर था। इसके अलावा, मेरे पास कोई मशीन नहीं थी और मैं समय पर ग्राहकों की नई मांगों को पूरा नहीं कर सकता था। मेरे पास अच्छा ज्ञान था, लेकिन दुख की बात थी कि मेरे पास नवीनतम तकनीक नहीं थी जिससे मैं अपने ग्राहकों को विविध प्रकार की मिठाइयाँ प्रदान कर सकूँ और प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बढ़त हासिल कर सकूँ । मेरा मानना है कि सजावट और स्वच्छता इस व्यवसाय में सबसे महत्वपूर्ण है – मेरे पास इनकी भी कमी थी। पोर्टफोलियो मैनेजर से मिलने के बाद, मैंने उनसे कहा कि मैं मिठाई बनाने के लिए नवीनतम तकनीक वाली नई मशीनें खरीदना चाहता हूँ।
लोन लेने का मेरा उद्देश्य दैनिक कारोबार वाले रिटेल काउंटर शॉप तथा हिसार और आसपास के गांवों में होने वाले विवाह समारोहों के लिए अपने स्टॉक को बढ़ाना था। इसके अलावा, मुझे इन चीजों के लिए भी धन की आवश्यकता थी
- इंटीरियर डिजाइन को बढ़ाने के लिए - 5 लाख ।
- घी, मैदा, आदि जैसे कच्चे माल के लिए - 7-8 लाख ।
- मिठाई, पनीर, मक्खन बनाने वाली मशीनें खरीदने के लिए
जब मुझे महिंद्रा फायनांस के बारे में पता चला, तो मेरी सभी समस्याएँ हल हो गईं - नवीनतम मशीनें खरीदी गईं, सजावट और दुकान के अंदरूनी हिस्सों को पूरा किया गया, हमने आधुनिक तकनीक को अपनाया जिससे हमारी कामगारों पर निर्भरता कम हुई है। इन सबसे ऊपर, मिठाई की मेरी बिक्री में सुधार हुआ, नए ग्राहक आकर्षित हुए और हमने प्रतिस्पर्धा में बढ़त हासिल किया। मेरा जीवन आसान हो गया! मेरी कमाई बढ़ गई । मशीनों को लाने से बिक्री और मार्जिन में सुधार हुआ। मेरे कारोबार का दायरा आसपास के क्षेत्रों में फैल गया है और मुझे मजदूरी पर कम पैसे देने पड़ते हैं।
मैंने कच्चे माल और सामान की आपूर्ति भी शुरू कर दी है। मेरी भविष्य की आकांक्षा में अपने व्यापार को हरियाणा के अन्य क्षेत्रों में विस्तारित करना है। मुझे एक नया गोदाम लेना है। मैं भविष्य में 3 और मशीनें लेना चाहता हूं।
लोन लेने के बाद मेरे जीवन में बहुत कुछ बदल गया है, लेकिन मैं अभी भी अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को दो शब्दों की सलाह देता हूं–"महिंद्रा फायनांस"

श्री गुलशन नंदा

श्री गुलशन नंदा

हरियाणा

"मेरी पत्नी और मैं 'ए टू जेड वीमेन स्टोर' नाम से एक रिटेल कॉस्मेटिक्स और जनरल स्टोर चलाते हैं। इसमें ब्रांडेड और स्थानीय वस्तुओं दोनों हैं। वयस्कों और बच्चों के अंडरगारमेंट्स के सामान उपलब्ध हैं। दुकान में लोकप्रिय ब्रांड - जॉकी, कल्याणी, नाइकी, बॉडी केयर और डेज़ीडी भी उपलब्ध है। मैं 39 वर्षीय मैट्रिकुलेट हूं। मेरी पत्नी, निशा गाबा 34 वर्ष की है और उसने बीएकिया हुआ है। मेरी पत्नी लोन में सह-आवेदक है और पिछले 4 सालों से दुकान चलाती है। चूँकि मेरे परिवार की और मेरी अच्छी प्रतिष्ठा है, तो मैं पिछले 25 वर्षों से इस शहर का लगातार एमसी रहा हूं। मैं अपनी पत्नी और 3 बेटियों के साथ अपने घर में रहता हूं जो शहर में एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ते हैं। साथ में, मैंने एक कैटरिंग व्यवसाय भी स्थापित किया है।
मैंने इस खुदरा व्यापार में अपनी पूंजी निवेश की है। मेरे स्टोर में 100 से अधिक प्रकार के उत्पाद हैं। उनका अनुमानित मूल्य 10-12 लाख रुपए है। इसके अलावा, मेरे पास अच्छे बाजार मूल्य वाले शहर में 4 भूखंड और प्रॉपर्टी हैं।
एक समय ऐसा आया था जब मैं अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहता था लेकिन मेरे पास पर्याप्त धन नहीं था। ग्राहकों की मांग बढ़ी लेकिन मैं पूरा नहीं कर सकता था । मैं प्रतिस्पर्धा में डूब गया क्योंकि मेरे पास पर्याप्त ब्रांडेड स्टॉक नहीं था। मैं अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहता था। मेरे लिए यह समय लोन लेकर अपने व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जाने का था।
जैसा कि नीचे बताया गया है, मैं निम्नलिखित में निवेश करना चाहता था:
महिलाओं, पुरुषों , बच्चों के अंडरगार्मेंट्स - 1-1.50 लाख
कॉस्मेटिक आइटम जैसे शैम्पू, कंडीशनर, क्रीम, डीओ, इत्यादि- 4-5 लाख
10 काउंटर स्टाल - 4 लाख
10 फूड स्टाल - 4 लाख
1 कॉफी हट - 2.5 लाख
1 फ्रूट काउंटर- 3.5 लाख
1 बियर बार काउंटर - 2 लाख
1 डीजे सेटअप- 4.5 लाख
विवाह, जन्मदिन पार्टियों और कार्यों के लिए कैटरिंग व्यवसाय।. - 6-7 लाख
मैं आर्टिफ़िशियल ज्वेलरी जैसे अंगूठियां, चूड़ियों, बालियां इत्यादि में भी निवेश करना चाहता था। इन सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए, मैंने महिंद्रा फायनांस से संपर्क किया और उन्होंने मुझे एक सुरक्षित व्यापार लोन दिया। इसके लोन की मदद से, मेरे व्यवसाय में बेहतर बिक्री होने लगी। मेरी सालाना बिक्री 36 लाख से बढ़कर लगभग 45 लाख तक पहुँच गयी (दोनों व्यवसायों में -कॉस्मेटिक्स और कैटरिंग)। मैंने किराए की दुकान से छुटकारा पा लिया, अपनी खुद की दुकान खरीदी और उसमें सामान भर दिया। मैंने नवीनतम फर्नीचर और फिक्स्चर लगाये। मैंने नए ग्राहकों को आकर्षित किया - इस प्रकार, प्रतियोगिता में ऊपर बढ़ रहा हूँ।
मेरी कमाई में काफी वृद्धि हुई है और इस तरह समाज में मेरा सम्मान बढ़ गया है। आज, मैं अपने बारे में ज्यादा आत्मविश्वास महसूस करता हूं। मेरी भविष्य की योजनाओं में टॉप-अप लेकर रिटेल और होलसेल दोनों में ही अपने कॉस्मेटिक व्यवसाय को हरियाणा के अन्य क्षेत्रों में विस्तारित करना चाहता हूँ। अपनी कामयाबी और व्यावसायिक बढ़त के लिए, मैं महिंद्रा फायनांस का आभारी हूं। "

श्री अनिल यादव

श्री अनिल यादव

गुडगाँव

"मैंने स्नातक किया हुआ है और अपनी पत्नी, माता-पिता और 2 बच्चों के साथ गुड़गांव में अपने घर में रहता हूं। शुरुआत में, मेरी श्री ताजिंदर सिंह के साथ एसडी इंजीनियरिंग नामक एक साझेदारी फर्म थी - जिसे मैंने 2010 में शुरू किया था। हालांकि, हमें कुछ विवादों के कारण फरवरी 2014 में इसे बंद करना पड़ा।
जल्द ही, मैंने अपनी खुद की फर्म - डागर ऑटो कंपोनेंट्स शुरू की। हम मारुति और हीरो के टियर 2 विक्रेताओं को ऑटो एंसीलरी बेचते हैं। मैंने पहले वाले फर्म की संपत्ति खरीद ली और उन्हें इस फर्म में रखा। भिवंडी में मेरा अपना कारखाना है जिसे महिंद्रा फायनांस द्वारा लोन दिया गया है। पहले, मैं आउटसोर्सिंग का काम कर रहा था, लेकिन मैं ग्राहक की कार्य अपेक्षाओं को पूरा करने में कामयाब नहीं था। यह इसलिए था क्योंकि मेरे पास आवश्यक सामग्री और मशीनरी नहीं थी।
इस प्रकार, मुझे लोन की आवश्यकता थी और मैंने महिंद्रा फायनांस से संपर्क किया। 2014 में, उन्होंने मुझे 2 सीएनसी फंडिंग किया। इससे पहले, मेरी टीओ लगभग 30 लाख थी। लोन लेने से मुझे बहुत मदद मिली है - मेरे पास 21 नवीनतम मशीनें हैं जिससे मैं अपने मौजूदा ग्राहकों की मांगों को पूरा कर सकता हूँ। मैंने बाजार में प्रतिस्पर्धियों से बढ़त हासिल कर ली है और मेरी बिक्री और मार्जिन में सुधार हुआ है। मैंने अपने व्यवसाय का आसपास के क्षेत्रों में विस्तार किया है।
मेरी भविष्य की योजनाओं में फोर्जिंग प्लांट लगाना और ग्राहक तथा मशीनरी के व्यवसाय का विस्तार करना शामिल है। मेरे जीवन में पहला लोन लेने के बाद से काफी कुछ बदलाव आया है। मैं हमेशा अपने परिवार और दोस्तों को महिंद्रा फायनांस का रेफरेन्स देता हूं! "

हमसे संपर्क करें

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड
चौथी मंजिल, महिन्द्रा टावर्स,
डॉ। जी.एम. भोसले मार्ग,
पी.के. कुरने चौक, वर्ली,
मुंबई 400 018.

यहां क्लिक करे आपकी नज़दीकी महिन्द्रा फायनांस

Calculate Your EMI

  • Diverse loan offerings
  • Less documenation
  • Quick processing
Loan Amount
Tenure In Months
Rate of Interest %
Principal: 75 %
Interest Payable: 25 %

For illustration purpose only

Total Amount Payable

50000

चोटी
fraud DetectionFraud Advisory MF - Whatsapp ServiceWhatsApp