Facebook

महिंद्रा समूह का एक भाग, महिंद्रा एंड महिंद्रा फायनांशियल सर्विसेज़ लिमिटेड (महिंद्रा फायनांस), 7.3 मिलियन (73 लाख) संतुष्ट ग्राहकों से ज़्यादा के कस्टमर बेस के साथ भारत की अग्रणी गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) में से एक है जो ग्रामीण और अर्ध-शहरी भारत में परिचालन करती है। शुरुआत में महिंद्रा वाहनों के लिए वित्त उपलब्ध कराने हेतु एक आबद्ध वित्तीय कंपनी के रुप में गठित की गई महिंद्रा फायनांस ने वित्तीय समाधान पेश करते हुए एक लंबी यात्रा पूरी की है। इस दौरान कंपनी ने न सिर्फ महिंद्रा के अन्य उत्पादों जैसे ट्रैक्टर, टू-व्हीलर, कमर्शियल वाहन, और पूर्व स्वाधिकृत वाहनों के लिए बल्कि इसके साथ ही अन्य अग्रणी मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के वाहनों के लिए भी वित्तीय समाधान उपलब्ध किए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने उसके उत्पाद पोर्टफोलियो का विविधीकरण किया है और इसकी सहायक कंपनियों क्रमश: महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स लिमिटेड, महिंद्रा रुरल हाउसिंग फायनांस लिमिटेड और महिंद्रा मनुलाइफ इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट प्रायवेट लिमिटेड के माध्यम से यह कंपनी एसएमई फायनांस और म्यूचुअल फंड्स पेश करती है।

nbfc brands

कमाएं और भुगतान करें

संगठित बैंकों और असंगठित वित्तपोषकों (साहूकारों) के बीच के अंतर का भरा जाना ही कंपनी के सफलता की कहानी का मुख्य अंश है। कंपनी ने अपने सामाजिक रुप से समावेशी ‘कमाएं और भुगतान करें’ मॉडल के माध्यम से इस कमी को दूर किया है। आस्ति यानि वाहन के अभिनियोजन के माध्यम से हासिल होने वाले राजस्व और परिचालन अधिशेष निर्माण की जानकारी पर यह मॉडल आधारित है। ग्राहक के संभावित नकदी प्रवाह का आलेखन किया जाता है और बिज़नेस मॉडल की व्यवहार्यता के आधार पर ऋण देने का निर्णय लिया जाता है।

The products are supported by 3 key tenets:

सेवा की तेज़ गति

दस्तावेजीकरण में लचीलापन

घर के द्वार तक सेवा

नवाचार की धार / बेहतर इनोवेशन

आँकड़ों की नज़र से:

7.3 मिलियन
ज़िंदगियों में बदलाव

3.8 लाख
गांवों में ग्राहक.


रु. 81,500 करोड़
से ज़्यादा की प्रबंधनाधीन आस्ति (एसेट अंडर मैनेजमेंट-एयूएम)

1380+
कार्यालयों का नेटवर्क

By the Numbers

एमडी/सीईओ के टेबल से

“हमारी यात्रा की शुरुआत में ही हमें यह महसूस हो गया था कि ग्रामीण बाज़ारों में सफल होने के लिए हमारा ग्रामीण ईकोसिस्टम का एक अभिन्न हिस्सा बनना हमारे लिए महत्वपूर्ण था। हमारे ग्राहक, चाहे वो एक किसान, ऑटो-रिक्षाचालक या दूध पहुँचानेवाला हो, हमारे व्यवसाय के केंद्र में हैं और हमारे अस्तित्व में बने रहने का एकमात्र कारण हैं। उनके जीवन में ज़्यादा मूल्य जोड़ने के उद्देश्य के साथ उनकी आवश्यकताओं को ध्यान में ऱखते हुए हम अभिनव, उपयुक्त उत्पादों और सेवाओं का निर्माण करने का लगातार प्रयास करते हैं।

रमेश अय्यर

वाइस-चेयरमेन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेसिडेंट- फायनेंशियल सर्विस सेक्टर और ग्रुप एक्ज़ीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य

Ramesh Iyer

हमसे संपर्क करें

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड
चौथी मंजिल, महिन्द्रा टावर्स,
डॉ। जी.एम. भोसले मार्ग,
पी.के. कुरने चौक, वर्ली,
मुंबई 400 018.

यहां क्लिक करे आपकी नज़दीकी महिन्द्रा फायनांस

Calculate Your EMI

  • Diverse loan offerings
  • Less documenation
  • Quick processing
Loan Amount
Tenure In Months
Rate of Interest %
Principal: 75 %
Interest Payable: 25 %

For illustration purpose only

Total Amount Payable

50000

चोटी
fraud DetectionFraud Advisory MF - Whatsapp ServiceWhatsApp